अपनीबात... के बारे में अपने सुझाव इस ई - मेल आई डी पर भेजें singh.ashendra@gmail.com या 94257 82254 पर SMS करें

बुधवार, 17 सितंबर 2008

नई दख़ल अब 'युवा दख़ल' होगी

- अशोक पाण्डेय
दोस्तों ,कुछ तकनीकी कारणों से इस अंक से युवा संवाद, ग्वालियर की मासिक पत्रिका 'नई दख़ल' का नाम युवा दख़ल किया जा रहा है।
इस बार हमने इसे युवा विशेषांक के रूप में निकलने का फैसला किया है। इस अंक में मीडिया पर पवन मेराज, शिक्षा,आरक्षण और बाज़ार पर अजय गुलाटी, नैनो और अनाज पर अशोक चौहान ने लिखा है। साहित्य के अंतर्गत जेफरी आर्चर की कहानी, वेणु गोपाल तथा कुमार विकल की कवितायें तथा दलित जीवनियों पर जितेंद्र बिसारिया का आलेख होगा। फिरोज़ का कालम ये अलग मिजाज़ का शहर है तो होगा ही। चार अतिरिक्त पन्नो पर भगत सिंह से जुड़ी सामग्री होगी।
अगर आप प्रिंट में पढ़ने के शौकीन हैं तो 'युवा दख़ल' की वार्षिक सदस्यता है १० रुपये और सम्पादकीय पता - ५०८, भावना रेसीडेंसी , सत्यदेव नगर , गाँधी रोड, ग्वालियर -४७४००२
युवा दिवस का आयोजन -
युवा संवाद शहीदेआज़म भगत सिंह के जन्म दिवस को युवा दिवस घोषित कराने की मांग को लेकर २८ सितम्बर को ग्वालियर में एक परिचर्चा आयोजित कर रहा है जिसका विषय है " बाज़ार में युवा और भविष्य का स्वप्न" । इस परिचर्चा के प्रमुख वक्ता होंगे प्रो. लाल बहादुर वर्मा,वरिष्ठ पत्रकार पंकज बिष्ट और चतुरानन जी । आयोजन स्थल है ऐ-बिज़ कंप्यूटर सेंटर पड़ाव । और समय दोपहर ढाई बजे से आप भी हमारी इस मुहिम में शामिल हों।

कोई टिप्पणी नहीं: